WEEKLY TOP POST

HHH

Admob Se Paise Kaise Kamaye

ad300
Advertisement


Hello friends अगर आप के मन में सवाल है की admob kya hai ( what is admob )और admob se paise kaise कमाते है तो इस पोस्ट को पूरा पढ़ने के बाद आपके सभी सवाल के जबाब यहाँ से मिल सकता है जैसा की हम सभी जानते है की आज के इस दौर में online paise कमाने के बारे में हर कोई सोचता है जैसे कोई blog या website बना के पैसे कमाना चाहता है और कोई YouTube में विडियो upload कर के पैसे कमा रहा है कोई affiliate marketing से पैसे कमा रहा है ऐसे में हमारे पास एक और बहुत बढ़िया बिकल्प हो जाता है admob जिससे हम बहुत पैसे कमा सकते है admob se paise kaise कमाए इससे पहले हमे admob के बारे में जानकारी होना बहुत जरुरी है तो इसलिए हमने इस पोस्ट में बताया है की admob kya hai ( what is admob )और admob se paise kaise kamate है।


Admob Kya hai ( what is admob )


friends सबसे पहले हमारे मन में सवाल ये है कि admob kya hai या what is admob तो मै आपको बताना चाहूँगा की admob भी एक google ही ऑनलाइन advertisement कम्पनी में से एक है ये कम्पनी android apps और ios पर अपना विज्ञापन दिखता है जैसे अगर आप एक android user है तो आप जब किसी apps का इस्तेमाल करते होंगे तो उसमे कभी कभी विज्ञापन आता है वह विज्ञापन हमे admob से मिलते है इसका निर्माण Omar Hamoui ने अप्रैल 2006 में किया था और इसकी official website https://www.google.co.in/admobहै या भी google adsense के तरह ही काम करता है पर इसकी कमाई google adsense से अधिक होती है।


Admob Se Paise Kaise Kamaye


friends अब हमारे मन में सवाल आत है की admob se paise kaise kamaye or How o earn money from admob तो इसके लिए सबसे पहले इसके ऑफिसियल website पर जाकर अपना admob account बनाना होता है और अपने एंड्राइड apps में उसके code ads code को लगाना पड़ता है जिसके बाद उसके ads आपके android apps पर दिखाई देने लगते है।


Admob Account Kaise Banaye


friends अब हमारे मन में सवाल आता है की हम अपना admob account कैसे बनाये or how to create admob account तो इसके लिए आपके पास आपका google की gmail id होनी चाहिए और आपके पास अपना मोबाइल नंबर अगर आपके पास ये दोनों है तो आप बहुत आसानी से अपना admob account बना सकते है इसके लिए आपको जाना होगा इसके ऑफिसियल website https://www.google.co.in/admob और sign up के option पर click करना होगा और अपना सभी प्रकार के details को भरना होगा जैसे आपका नाम address मोबाइल नंबर भरने के submit करे जिसके 1 से 2 घंटे के अन्दर आपका admob account active कर दिया जायेगा और उसके बाद आपको अपने apps के अनुसार अपने admob account में ad यूनिट create करना होगा और उस ad यूनिट को अपने apps में लगाना होगा जिसके बाद आपके apps में ads दिखने लगते है।


friends हमे उम्मीद है की आपको जानकारी मिल गयी होगी जी admob kya hai or what is admob और admob से पैसे कैसे कमाते है फिर भी किसी प्रकार के सवाल या सुझाव है तो आप कमेंट कर सकते है।

Share This
Previous Post
Next Post

Pellentesque vitae lectus in mauris sollicitudin ornare sit amet eget ligula. Donec pharetra, arcu eu consectetur semper, est nulla sodales risus, vel efficitur orci justo quis tellus. Phasellus sit amet est pharetra